डिलीट करे ये फोल्डर, फ़ोन हो जाएगा एकदम फ़ास्ट

By | July 26, 2018

अगर आप भी अपने फोन को लेकर परेशान है तो हम आज आप को फोन की स्पीड़ बढ़ाने का तरिका बतायेंगे। अक्सर कम रैम वाले फोन में स्लो का परेसानी आती हैं। इसके लिए आप को कुछ आसान तरिको को अपनाना पड़ेगा। जिसके बाद आप का फोन सही हो जायेगा।

यदि आप स्मार्टफोन उपयोग करते हो तो आप के फोन में बहुत सारे डेटा भी होगें। आप फोन में फोन ब्राउज़ करते समय चित्र, वीडियो, ऑडियो gif फ़ाइलों जैसे कई चीजों से ब्राउज़ करते हो। जिसके कारण आपके फोन में जंग फाइल स्टोर हो जाती है जिससे आप का फोन स्लो हो जाता हैं।

Sponsored Ads

फोन के स्लो होने का मुख्य कारण है फोन की मैमोरी फुल रहना। आप फ़ोन में असाधारण वीडियो-चित्रों और फ़ाइलों को एक-एक करके हटाते है। आप के फोन में मुख्य फाइल की कई कैश फाइले बन जाती है। जो छिपी हुई होती है। अगर आप इन फाइलो को हटा देते हो तो आप का फोन स्पीड़ पकड़ लेगा।

आप कैशे फाइल को डिलीट करने के लिए Empty Folder Cleaner ऐप भी डाउनलोड कर सकते हो। इस ऐप को डाउनलोड करने के बाद इसे ओपन करना होगा। यहां पर आप को डिलीट एम्प्टी फोल्डर दिखाई देगा। फिर आप को उस पर टैप करना होगा। इस पर टैप करने के बाद सभी गैर जरूरी फाइल डिलीट हो जाएंगी। इसके बाद आपके फोन की स्पीड पहले से तेज हो जाएगी। इसके अलावा भी प्ले स्टोर पर फोन को क्लीन करने वाली बहुत सारी ऐप हैं। जिससे कि आपके फोन की सेहत का ख्याल रखा जा सकता हैं।

Sponsored Ads

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *