WhatsApp पर कैसे शेयर करें HD फोटो

By | March 26, 2018

वॉट्सएप एक मेसेजिंग ऐप है जिसे आज दुनिया भर के लोग इस्तेमाल कर रहें हैं। इसका सबसे बड़ा फ़ायदा यह है कि इस पर सिर्फ किसी को मैसेज ही नहीं भेज सकते हैं बल्कि उसके साथ वीडियो, डॉक्यूमेंट, और जिफ इमेज भी भेज सकते हैं।

Recommended Video

WhatsApp Tricks in Hindi : वॉयस मैसेज को टेक्स्ट में बदलें

वैसे 2015 से लेकर अब तक वॉट्सएप ने काफी बदलाव किये हैं और जिसकी वजह से यह आज के समय में सबका पसंदीदा ऐप बन गया है। वॉट्सएप पर सबसे ज्यादा फोटो ही शेयर की जाती हैं।

how-share-full-resolution-photos-via-whatsapp

वॉट्सएप पर कई बार जब आप इस पर फोटो शेयर करते हैं तो उसका रिज़ॉल्यूशन ख़राब हो जाता है। जिससे असली फोटो की क्वालिटी ख़राब हो जाती है। तो अब इसे क्या ठीक किया जा सकता है। जी हाँ, बिलकुल इसे ठीक किया जा सकता है। आज हम इस आर्टिकल में आपको यही बताएंगे।

डॉक्यूमेंट की तरह भेजे फोटो-

वॉट्सएप पर फोटो शेयर करने का तरीका है कि आप अटैचमेंट आइकन पर क्लिक करें, फिर गैलरी से फोटो का सेलेक्ट करें और शेयर कर दें। इसका यह नतीजा होता है कि आप जो फोटो शेयर करते हैं उसकी क्वालिटी ख़राब हो जाती है। इससे बचने के लिए आप फोटो को डॉक्यूमेंट की तरह भेजे। इससे उसकी क्वालिटी ख़राब नहीं होगी। यहां हम आपको सिंपल स्टेप्स में वॉट्सएप पर फुल रिजॉल्यूशन की फोटो भेजने का तरीका बता रहे हैं।

Sponsored Ads

ये स्टेप्स करें फॉलो-

स्टेप 1: अटैचमेंट पर क्लिक करें और डॉक्यूमेंट को सेलेक्ट करें।

स्टेप 2: अब “Browse other docs” पर क्लिक करें और “Images” फोल्डर को सेलेक्ट करें

स्टेप 3: अब कैमरा फोल्डर पर फोटो को सेलेक्ट करें। फिर सेंड पर क्लिक करें। इससे आप फोटो को उसके असली रिज़ॉल्यूशन में शेयर कर सकते हैं।

फोटो को ZIP कर दें-

लेटेस्ट अपडेट के बाद यूजर्स वॉट्सएप के द्वारा कंप्रेस्ड फाइल यानि ZIP शेयर कर सकते है। गौरतलब है कि कंपनी ने हाल में एक अपडेट किया था जिसके तहत वॉट्सएप में पीडीएफ फाइल शेयरिंग फीचर दिया गया था। इसके लिए आप अपने फ़ोन में Solid Explorer File Manager ऐप इनस्टॉल कर सकते हैं। जब आपका ऐप इंस्टॉल हो जाये , तो फोटो को सेलेक्ट करें। अब इससे एक archive बन जाएगा। इसे बनाते वाक्य आप ZIP फॉर्मेट पर क्लिक करें। अब इसे रीनेम करें। इसमें कुछ ही मिनट लगेंगे। इसे डॉक्यूमेंट से अटैच करें और अब आप ZIP फॉर्मेट की फाइल वॉट्सएप पर शेयर कर सकते हैं।

क्यों खास है वॉट्सएप-

वॉट्सएप सबसे अधिक उपयोग किया जाने वाला मैसेजिंग ऐप है, जिससे आप फोटो शेयर करते हैं। अब जब आप इस पर फुल रिजोल्यूशन की फोटो शेयर कर सकते हैं। तो इसका खूब फ़ायदा उठायें।

Sponsored Ads

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *