इस तरह व्हाट्सएप पर किसी को भी कर सकते हैं ट्रैक, फॉलो करें ये 4 आसान स्टेप्स

By | April 16, 2018
इस तरह व्हाट्सएप पर किसी को भी कर सकते हैं ट्रैक, फॉलो करें ये 4 आसान स्टेप्स
इस पोस्ट में हम आपको एक ऐसी एप के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके जरिए आप किसी के भी व्हाट्सएप को ट्रैक कर सकते हैं

नई दिल्ली (जेएनएन)। इंस्टैंट मैसेजिंग व्हाट्सएप के बारे में आप सभी को पता है। लेकिन क्या आप ये जानते हैं कि व्हाट्सएप पर किसी को भी ट्रैक किया जा सकता है। आप इससे यह भी पता लगा सकते हैं कि आपका दोस्त कब ऑनलाइन आ रहा है या कब ऑफलाइन जा रहा है। इसके साथ ही आप लास्टसीन स्टेटस भी चेक कर सकते हैं। इस काम के लिए आपको गूगल प्ले स्टोर से WhatsAgent एप डाउनलोड करनी होगी। इस एप के जरिए यूजर्स 2 लोगों को एक साथ ट्रैक कर सकते हैं।

कैसे करें व्हाट्सएप पर किसी को ट्रैक?

1. गूगल प्ले स्टोर से WhatsAgent एप को डाउनलोड करनी है।

2. एप को इंस्टॉल कर ओपन करें। इसके बाद आपसे कुछ परमीशन मांगी जाएंगी। उन्हें Allow कर दें।

Sponsored Ads

3. अब जिस भी नंबर को आपको ट्रैक करना है उसका नंबर एंटर करें। इसके बाद नीचे दिए गए Follow बटन पर टैप करें। आपको बता दें कि यहां आप एक साथ दो नंबर डाल सकते हैं।

4. अब जिसका भी नंबर आपने एंटर किया है अगर वो ऑनलाइन आता है तो आपके पास इसकी नोटिफिकेशन आ जाएगी। साथ ही साथ आप उसका लास्ट सीन भी देख पाएंगे।

वहीं, इससे पहले पोस्ट में हमने आपको व्हाट्सएप की कलर थीम को बदलने के बारे में बताया था। आपको बता दें कि व्हाटसएप के ग्रीन कलर को किसी भी रंग में बदला जा सकता है। हालांकि, इसके लिए एक अलग एप दी गई है। इस एप में आप व्हाट्सएप के लुक को अपने हिसाब से चेंज कर सकते हैं।

apk फाइल करनी होगी डाउनलोड?

इसके लिए आपको सबसे पहले GB WhatsApp नाम की एप डाउनलोड करनी होगी। यह दिखने में व्हाट्सएप जैसी ही है। यह गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध नहीं है। इसलिए आपको इसकी apk फाइल डाउनलोड करनी होगी। इसे आप किसी भी ब्राउजर पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। इसकी ज्यादा जानकारी आप नीचे दिए गए लिंक पर जाकर ले सकते हैं।

Sponsored Ads

Leave a Reply

Iconic One Theme | Powered by Wordpress