अब मोबाइल पर ही आसानी से करें वीडियो एडिटिंग, इन टॉप 5 एप्स पर डालें एक नजर

By | April 16, 2018
अब मोबाइल पर ही आसानी से करें वीडियो एडिटिंग, इन टॉप 5 एप्स पर डालें एक नजर
इन 5 फिल्ममेकिंग एप के जरिये आप अपने स्मार्टफोन में वीडियो को आसानी से एडिट कर सकते हैं

नई दिल्ली (जेएनएन)। कुछ साल पहले तक, हम अपने पीसी या लैपटॉप के माध्यम से कम ड्यूरेशन वाले वीडियो को ही एडिट किया करते थे। हालांकि, वीडियो एडिट एक बड़ा टास्क है जिसके लिए प्रोसेस को सपोर्ट करने के लिए एक खास स्पेसिफिकेशन की जरुरत होती है। जैसा कि हम सभी जानतें हैं, हम अपने फोन पर जटिल एडिटिंग टास्क को नहीं कर सकते, लेकिन हम अपने स्मार्टफोन के जरिये बेसिक एडिटिंग को आसानी से कर सकते हैं। आज हम 5 ऐसे एप की एक सूची लेकर आये है जिसका उपयोग आप वीडियो को एडिट करने के लिए कर सकते हैं।

Adobe Premier Clip

एडोब नाम का यह एप जो वीडियो एडिट करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है। इस एप में आपकी तस्वीरों का उपयोग करते हुए ऑटो-जनरेट होने वाले वीडियो सहित कई खास चीजे दी हुई हैं। आप अपनी पसंद के क्रम में क्लिप और तस्वीरें खींचना और ड्रॉप कर सकते हैं। इस एप आप फ्री में प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं।

Sponsored Ads

Funimate Video Effects Editor

इस एप में 15 से अधिक वीडियो इफेक्ट दिए हुए हैं। हालांकि यह एक बड़ा एप नहीं है। इस एप के जरिये आप स्मार्टफोन पर म्यूजिक वीडियो या नॉर्मल वीडियो बना सकते है। इस एप को आप गूगल प्ले स्टोर से फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं।

Movie Maker Filmmaker

यह फिल्टर और एनिमेशन VFX इफेक्ट्स के साथ वीडियो एडिट करने वाला एप है। इस एप के जरिये आप अपने वीडियो में लेंस फ्लैर्स, लाइट लीक्स, फिल्म इफेक्ट और लाइट ओवरले जैसे इफेक्ट्स को शामिल सकते हैं। गूगल प्ले स्टोर पर इस एप को फ्री में डाउनलोड करें।

Video Editor

यह एक आसान वीडियो एडिटिंग एप है जो आपके वीडियो को और भी खास बना सकता है। इस एप की मदद से आप अपने वीडियो को इंस्टाग्राम में डायरेक्ट शेयर कर सकते हैं।

VideoShow

इस एप के जरिए आप वीडियो में अपने पसंद के म्यूजिक को एड कर सकते हैं। इसके अलावा आप वीडियो में डबिंग, डूडल, स्लो मोशन और फास्ट मोशन जैसे फीचर्स को जोड़ सकते है।

Sponsored Ads

Leave a Reply

Iconic One Theme | Powered by Wordpress