Youtube वीडियोज देखकर हर महीने कमाइए 30 हजार रुपए, ये है तरीका

By | September 8, 2018
नई दिल्‍ली। अगर Youtube पर वीडियो देखना पसंद करते हैं, तो इसी शौक का इस्‍तेमाल कर आप हर महीने 30 हजार रुपए तक की कमाई कर सकते हैं। इस काम को करने के लिए आपके पास सिर्फ दो चीजों का होना जरूरी है। एक इंटरनेट कनेक्‍शन और दूसरा, वीडियो देखने के लिए रोजाना कुछ समय।इन 3 टिप्‍स से रहेंगे फायदे में

  1. इस काम को हाथ में लेने से पहले अपनी सुविधानुसार एक या दो साइटों का सेलेक्‍शन कर उन्‍हीं पर फोकस्‍ड रहें। इससे आप दोनों को ज्‍यादा समय दे पाएंगे, तो बेहतर इनकम हासिल कर पाएंगे।
  2. ये ऑनलाइन साइटें सेकंडों के हिसाब से पेमेंट करती हैं। ऐसे में आप जितनी ज्‍यादा वीडियोज देखेंगे, उतना ही ज्‍यादा आपको फायदा होगा। इसलिए हर दिन दो से पांच घंटे इस काम के लिए तय कर लें और इस बीच इन साइटों पर रहने के अलावा कुछ भी न करें।
  3. इस पार्ट टाइम काम से तुरंत कमाई नहीं होती। एक अच्‍छी रकम हासिल करने के लिए जरूरी है कि आप लगातार काम करें और संयम रखें।

आगे जानें-पहली साइट के बारे में…..

साइट :पेड2यूट्यूब
कमाई :200 रुपए प्रति घंटे

कैसे करें कमाई

इस साइट पर आपको 30 सेकंड का यूट्यूब वीडियो देखने, उस पर कमेंट करने के पैसे मिलते हैं।कमाई को बढ़ाने के लिए यूट्यूब चैनल को सबस्‍क्राइब व दोस्‍तों को रेफर किया जा सकता है। इससे आप 200 रुपए तक प्रति घंटे की कमाई कर सकते हैं।आप चाहें तो ये सब काम एक ही बार में कर सकते हैं या फिर चाहें तो अलग-अलग समय पर बैठकर इस काम को पूरा करें।साइट के अकाउंट में 670 रुपए की रकम जमा होने के सात दिन बाद पेपल अकाउंट से आपको पेमेंट कर दी जाती है।

आगे जानें : एक और साइट के बारे में

साइट –स्वैगबक्स
कमाई –250 रुपए प्रति घंटे

कैसे करें कमाई –

Sponsored Ads

स्वैगबक्स में वीडियो देखने के अलावा आप सर्वे के जरिये भी पैसे कमा सकते हैं। हर क्लिक और वीडियो देखने के लिए स्वैगबक्स एक एसबी से लेकर 30 एसबी तक प्वाइंट्स देता है।
500 एसबी कमा लेने के बाद आप 250 रुपए का फ्लिपकार्ट और एमेजन का गिफ्ट कार्ड हासिल कर सकते हैं और अपनी मनपसंद चीज खरीद सकते हैं। जितने ज्यादा एसबी प्वाइंट होंगे, गिफ्ट कार्ड भी उतनी ही ज्यादा रकम का आप हासिल कर पाएंगे।

आगे जानें : एक और साइट के बारे में….

साइट :यू-क्‍यूबेज
कमाई :67 रुपए प्रति घंटे

कैसे करें कमाई
एडवरटाइजिंग एजेंसी की यह साइट आपको प्रति क्लिक के हिसाब से 0.005 सेंट (यूएस डॉलर) का भुगतान करती है। ऐसे में अगर आप एक दिन में वीडियो, विज्ञापन और वेबसाइट पेज पर 200 क्लिक भी करते हैं, तो आप 67 रुपए प्रति‍ घंटे कमा सकते हैं। रेफरेंस देकर और साइट पर दिखने वाली किसी वेबसाइट पर खरीदारी कर आप अपनी कमाई को कई गुना बढ़ा सकते हैं।

आगे जानें : एक और साइट के बारे में….

साइट :सक्सेसबक्स
कमाई :67 रुपए प्रति घंटे

कैसे करें कमाई

सक्सेसबक्स पर आपको सिर्फ वीडियो देखने के लिए पैसे नहीं मिलते, बल्कि साइन अप और सिर्फ क्लिक करने के लिए भी पैसे मिलते हैं। एड एजेंसी की यह साइट हर क्लिक के लिए 0.1 सेंट से एक डॉलर तक की कमाई करने का मौका देती है। साइट के बारे में सबसे अच्छी बात ये है कि यह आपके अकाउंट में कम से कम 67 रुपए जमा होते ही, पेपल के अकाउंट में भेज देती है। जिसे आप चाहें तो निकाल लें या फिर कमाई को बढ़ाते रहें।

आगे जानें : एक और साइट के बारे में….

ऐप –स्‍लाइड जॉय

कमाई :33 रुपए प्रति घंटे

कैसे करें कमाई
इस ऐप को अपने स्‍मार्टफोन में इंस्‍टॉल करने के बाद आप कुछ न भी करेंगे, तो भी पैसे कमाएंगे। इस ऐप से हर घंटे 33 रुपए तक कमाए जा सकते हैं।इस ऐप की सबसे बड़ी खासियत है कि यह सिर्फ आपके स्मार्टफोन के लॉकस्‍क्रीन का इस्‍तेमाल करती है। मतलब जब भी आपके फोन का स्‍क्रीन लॉक होगा, तब ही उस पर एड चलता रहेगा और अनलॉक करने के लिए स्‍वाइप करते ही आपके अकाउंट में पैसे क्रेडिट हो जाएंगे।

Sponsored Ads

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *