यूट्यूब पर वीडियो वायरल का सबसे आसान तरीका, हुआ अपडेट

By | July 10, 2018
यूट्यूब पर वीडियो वायरल का सबसे आसान तरीका, हुआ अपडेट

जबलपुर। कॉम्पिटीशन की स्थिति सिर्फ बाजार या मोबाइल सिम कंपनियों और एग्जाम को लेकर ही नहीं, सोशल मीडिया के प्लेटफॉर्म पर भी है। बल्कि सबसे ज्यादा तो अपडेट और एक्सपेरिमेंट तो इसी प्लेटफॉर्म पर होते रहते हैं। इसकी वजह ये है कि देश में युवाओं की आबादी ज्यादा है और आज की तारीख में यूथ सभी सोशल मीडिया पर एक्टिव है। पिछले दिनों इंस्टाग्राम ने वीडियो की टाइमिंग बढ़ाने की घोषणा की थी, वहीं अब यूट्यूब ने अपने यूजर्स के लिए वाट्सऐप और फेसबुक की तर्ज पर ग्रुप बनाकर चैटिंग की फैसलिटी एड की है। इससे वीडियो वायरल करने में आसानी होगी, साथ ही जल्द ही बहुत से व्यूज भी मिलेंगे।

news fact

यूट्यूब ने किया अपग्रेड, अब वीडियो देखते हुए कर सकते हैं चैटिंग
फेसबुक और वाट्सएप की तर्ज पर बना सकते हैं ग्रुप

दो ऑप्शन
इस सुविधा से अब वीडियो देखने के साथ ही फ्रेंड्स से सीधे बात कर सकते हैं। इस सेक्शन में दो ऑप्शन दिए हुए हैं। सबसे पहले विकल्प कॉन्टेक्ट और दूसरा ग्रुप बनाने का है। कॉन्टेक्ट के जरिए किसी एक फ्रेंड से चैट कर सकते हैं। जबकि दूसरे ऑप्शन में ग्रुप बनाकर मल्टीपल फ्रेंड्स से बात कर सकते हैं। ब्लॉक की भी सुविधा दी गई है जो कि सबसे जरूरी मानी जाती है।

Sponsored Ads

ग्रुप चैटिंग का प्रोसेस
सबसे पहले तो यूट्यूब को अपडेट कर लें। इसके बाद पेज पर नीचे सेक्शन में जाएं। एक्टिविटी का फोर्थ सेक्शन है। इसमें क्लिक करते ही दो ऑप्शन खुलेंगे। शेयर और नोटिफिकेशन। शेयर में भी दो ऑप्शन मिलेंगे। पहला कॉन्टेक्ट और दूसरा ग्रुप। यूट्यूब की फ्रेंडलिस्ट और मोबाइल में सेव नंबर वाले लोग दिखेंगे। अब आपको उन्हें इनवाइट करना होगा जिनसे आप चैट करना चाहते हैं। वहीं ग्रुप ऑप्शन में क्लिक कर फेंड्स को एड कर सकते हैं।

चैनल बनने से बढ़ा क्रेज
पहले यूट्यूब पर सिर्फ वीडियो देखा जाता था। इसे अपग्रेड करते हुए उसने चैनल बनाने की सुविधा प्रदान की। यह सुविधा मिलते ही यूट्यूब ग्रुम करने लगा। रायपुर के कई युवाओं ने यूट्यूब चैनल बना कर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया। कई तो इसके जरिए अर्निंग भी कर रहे हैं।

अब डिस्टर्ब नहीं होंगे
सदर निवासी सूरज रजक कहते हैं कि यूट्ब ने अच्छी सुविधा दी है। पहले वीडियो देखते वक्त किसी से बात करने का मन होता था तो वाट्सऐप या फेसबुक मैसेंजर यूज करना पड़ता था। अब इसमें ही यूज करते हैं।

आज की जरूरत थी
तरुण बेन केंट निवासी कहते हैं सोशल मीडिया जितना फ्रेंडली होगा उतना अच्छा। मुझे भी लंबे समय से ऐसी जरूरत महसूस हो रही थी। अब तो सभी सोशल प्लेटफार्म पर चैटिंग की सुविधा आज की जरूरत बन गई है।

Sponsored Ads

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *