सेल्फी लवर्स के लिए टॉप 5 Awesome फोटो एडिटिंग ऐप इसे नहीं देखा तो क्या देखा

By | September 11, 2018
Sponsored Ads

हिंदी टेक रिव्यु – दोस्तों आपने देखा होगा कि आजकल सोशल मीडिया साइट्स जैसे फेसबुक, इंस्टाग्राम पर कम्पटीशन होता रहता है कि किसकी प्रोफाइल पिक ज्यादा अच्छी है। अगर आप भी अपनी फोटोज से दोस्तों को इम्प्रेस करना चाहते हो तो यह फोटो एडिटिंग ऐप्स आपके लिए बहुत हेल्पफुल हो सकते हैं। इन फोटो एडिटिंग ऐप्स को इस्तेमाल कीजिए और अपनी फोटोज को आकर्षित बनाइए।

1. Photo Lab pro

यह भी एक प्रोफेशनल फोटो एडिटिंग ऐप है। इसमें 600 से ज्यादा इफेक्ट्स, फ्रेम्स और फिल्टर्स दिए गए हैं। इनकी हेल्प से आप फोटोज को बेहतर बना सकते हो। इस ऐप में सभी चीजें हैं जो एक एडवांस्ड फोटो एडिटर को चाहिए होता है। आप एक बार इस ऐप को यूज जरूर करें। इस से आपके फोटो एडिटिंग स्किल्स में इम्प्रूवमेंट होगी। दोस्तों वैसे तो यह पेड ऐप है लेकिन आप इसको फ्री वर्जन में भी डाउनलोड कर सकते हो।

2. Adobe Photoshop

दोस्तों आपने एडोबी फोटो शॉप के बारे में कहीं ना कहीं जरूर सुना होगा। यह बहुत पॉपुलर है। इसको कंप्यूटर यूजर सबसे ज्यादा यूज़ करते हैं। पहले यह सॉफ्टवेयर सिर्फ कंप्यूटर से ही यूज़ किया जा सकता था। लेकिन अब डेवेलपर्स ने इसका एंड्राइड वर्जन भी बना दिया है ताकि एंड्राइड यूजर भी इसका फायदा उठा सके। इस ऐप को प्ले स्टोर पर 4.1 की रेटिंग्स मिली है। इस ऐप में वह सभी फीचर्स हैं जो डेस्कटॉप वर्जन में होते हैं। अगर आप किसी डॉक्यूमेंट को एडिट करना चाहते हैं तो उस का स्क्रीनशॉट लेकर इस ऐप से एडिट करके देखिए। आप समझ जाएंगे कि यह है कितना यूज़फुल है।

Sponsored Ads

3. Air Brush

अगर आप सेल्फी लेने के शौकीन हैं तो यह ऐप आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है। इस ऐप में बहुत सारे स्किन और फेस एडिटिंग के फीचर्स हैं जैसे टीथ वाइटनिंग, आईज ब्राइटर और रिशेपिंग। यह ऐप कोलाज स्टूडेंट्स में काफी पॉपुलर हो रहा है। इसकी प्ले स्टोर रेटिंग 4.8 तक पहुंच गई है। इसको सेल्फी लेने वाले यंग जनरेशन के लोग ज्यादा पसंद कर रहे हैं। आप भी ट्राई करके देखिए। शायद आपको भी पसंद आए।

4. Snapseed

यह ऐप गूगल द्वारा बनाया गया है ताकि एंड्राइड यूजर फोटोज को ज्यादा अच्छी तरह से एडिट कर पाएं। इस ऐप में कुछ नई फीचर्स है जैसे डबल एक्सपोज़र, ब्लैंडिंग मोड और डिजिटल इमेज। गूगल हमेशा अच्छे प्रोडक्ट्स ही लॉन्च करता है इसलिए इस ऐप को भी यूजर काफी पसंद कर रहे हैं। इसकी प्ले स्टोर रेटिंग्स भी 4.5 है और Reviews भी अच्छे मिले हैं।

5. Teleport – photo editor app

यह बहुत इंटरेस्टिंग ऐप है। अगर आप क्रिएटिव नेचर के हो तो इस ऐप की हेल्प से आप फोटोज पर अपनी क्रिएटिविटी दिखा सकते हो। इस ऐप से आप हेयर कलर, बॉडी कलर, फोटो बैकग्राउंड और ब्लर बैकग्राउंड कर सकते हो। इस ऐप से फोटो एडिट करके आप अपने फ्रेंड्स को दिखा कर उन्हें इम्प्रेस कर सकते है।

Sponsored Ads

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Iconic One Theme | Powered by Wordpress