कहां हैं आपकी मनपसंद जगहें, Google मैप अब खुद बताएगा आपके स्‍मार्टफोन पर

By | July 7, 2018

गूगल में पूरी दुनिया में अपने यूजर्स के लिए एक नई और अनोखी सर्विस शुरू की है, यह सर्विस गूगल मैप की नई अपडेट के साथ Android और iPhone यूजर्स को मिलेगी। डेलीमेल की रिपोर्ट के मुताबिक गूगल मैप में अब यूजर्स को दो नए कमाल के टैब दिखेंगे। पहला ‘एक्सप्लोरर टैब’ और दूसरा ‘फॉर यू’ टैब।

गूगल ने इसी साल मई में अपनी I/O डेवलप कॉन्‍फ्रेंस के दौरान गूगल मैप के इन अपकमिंग फीचर्स और फंक्शन के बारे में खुलासा किया था। इस फीचर द्वारा यूजर्स अपने आसपास होने वाली एक्टिविटीज, इवेंट्स, टॉप 10 फूड पॉइंट्स, म्यूजियम और शोज आदि के बारे में आसानी से जान पाएंगे क्योंकि गूगल मैप अपने खुद ही उन्हें बताता रहेगा। गूगल मैप अपने यूजर्स के तमाम प्रिफरेंसेस के आधार पर उनकी पसंद की जगहों, एक्टिविटीज और स्पॉट के बारे में उनकी लोकेशन के साथ जानकारी देता रहेगा।

Sponsored Ads

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

द वर्ज ने बताया है कि गूगल मैप अपनी इस नई सर्विस के द्वारा यूजर्स को पर्सनल और कस्‍टमाइज एक्सपीरियंस प्रदान करना चाहता है। इसके द्वारा यूजर्स अपनी पसंद से मिलते-जुलते रेस्टोरेंट और स्‍पॉट्स के बारे में जान पाएंगे। जिनमें गूगल मैप आपको खुद बताएगा कि वाकई आप क्या पसंद करते हैं जो कि वहां मिल रहा है। इसके अलावा उन मनपसंद जगहों पर होने वाली अपडेट्स की भी जानकारी गूगल मैप देगा। यह सभी जानकारियां यूजर्स को ‘एक्सप्लोरर टैब’ और दूसरा ‘फॉर यू’ टैब के भीतर मिलेंगे। इस नए फीचर के साथ गूगल मैप एक नेविगेशन ऐप की तरह काम करता नजर आएगा।

Sponsored Ads

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *